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 मुद्रीकरण प्लेटफार्म और विज्ञापन नेटवर्क


 

 

 किसी भी एप्लिकेशन के स्वामी का उद्देश्य उनके द्वारा बनाए गए प्रोग्राम का उपयोग करके पैसा कमाना होता है।  बहुत सारे मुद्रीकरण प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं।  फिर भी, अपने ऐप को लाभदायक बनाने का सबसे आसान तरीका मोबाइल विज्ञापन का उपयोग करना है।


 मोबाइल विज्ञापन नेटवर्क में शामिल होने से ऐप डेवलपर्स को अपने ऐप से कमाई करने के लिए एक निष्क्रिय दृष्टिकोण के रूप में विज्ञापनदाताओं को विज्ञापन स्थान बेचकर फायदा हो सकता है।


 अगर आप कोई ऐप बनाने की योजना बना रहे हैं, तो ऐप मुद्रीकरण रणनीति एक महत्वपूर्ण विचार है।


 प्रोग्रामिंग और मार्केटिंग में आपका कौशल उत्कृष्ट हो सकता है, लेकिन एक ठोस ऐप मुद्रीकरण रणनीति के बिना, एक सफल ऐप प्रकाशक बनने की आपकी महत्वाकांक्षा विफल हो जाएगी।


 शीर्ष ऐप मुद्रीकरण प्लेटफ़ॉर्म


 मोबाइल ऐप डेवलपर मुद्रीकरण सेवाओं का उपयोग उच्च गुणवत्ता वाले विज्ञापनों से सरल और सुलभ तरीके से राजस्व उत्पन्न करने के लिए कर सकते हैं।  और अगर आप अभी भी इस बारे में अनिश्चित हैं कि आपके प्रोजेक्ट के लिए कौन सा प्लेटफॉर्म सबसे अच्छा है, तो यहां शीर्ष छह की सूची दी गई है।


 1. गूगल AdMob


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 Google AdMob सबसे प्रसिद्ध मोबाइल ऐप नेटवर्क में से एक है।  लाखों विज्ञापनदाता इसका इस्तेमाल करते हैं।


 आपको अपने ऐप में कुछ एड स्पेस सेट करना होगा।  फिर विज्ञापनदाता आपके विज्ञापन स्लॉट के लिए बोलियाँ लगाते हैं।  सिस्टम आपके लिए और आपके उपयोगकर्ताओं को आकर्षक लगने वाले विज्ञापन के लिए सबसे अधिक लाभदायक चुनता है।


 विशेषताएँ


 व्यापक विज्ञापन सत्यापन प्रणाली द्वारा प्रदान की गई सुरक्षा के कारण Google AdMob शीर्ष मोबाइल विज्ञापन नेटवर्क में से एक है।


 Google Analytics के साथ मजबूत सहयोग के कारण आप अपने ऐप में विज्ञापन के साथ उपयोगकर्ताओं के इंटरैक्शन को माप सकते हैं।


 प्रसारण अवधि और छापों की संख्या को अनुकूलित करने की क्षमता मंच का एक और आकर्षक पहलू है।


 आप एक ही समय में कई विज्ञापन नेटवर्क से निपटने के लिए विज्ञापन नेटवर्क मध्यस्थता का उपयोग कर सकते हैं।


 2. MoPub


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 MoPub एक अन्य शीर्ष विज्ञापन नेटवर्क है।  यह नीलामी भुगतान पद्धति के साथ विज्ञापनों का आयोजन करता है।  इन्वेंटरी पैकेज MoPub का एक नया लक्ष्यीकरण समाधान है।  ब्रांड इन्वेंट्री पैकेज का उपयोग करके इन्वेंट्री को विभाजित कर सकते हैं और लक्ष्य जनसांख्यिकी तक पहुंच सकते हैं, जो साझा सुविधाओं के साथ विज्ञापन इन्वेंट्री का संग्रह है।


 विशेषताएँ


 अनुकूलित विज्ञापन इकाइयों को डिज़ाइन करना और मोबाइल एप्लिकेशन के भीतर विज्ञापन अभियान लॉन्च करना और व्यवस्थित करना भी संभव है।


 ट्विटर के पास 2013 से MoPub का स्वामित्व है। वे वास्तविक समय में लगभग 200 नेटवर्क और DSP प्लेटफॉर्म से प्रचार प्रस्तावों की तुलना करने में माहिर हैं।


 3. चार्टबूस्ट


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 चार्टबॉस्ट, जो क्रॉस-विज्ञापन समाधान में माहिर है, मोबाइल डेवलपर्स के बीच सबसे लोकप्रिय नेटवर्क में से एक है।  यह ऐप मुद्रीकरण प्लेटफ़ॉर्म गेम उत्पादकों को अपने गेम में एक दूसरे को विज्ञापन स्थान बेचने और क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म विज्ञापन लॉन्च करने में सक्षम बनाता है।


 विशेषताएँ


 प्रत्येक प्रोजेक्ट का राजस्व देख सकता है।


 इसे स्थापित करना और उपयोग करना आसान है।


 आप ऐसे विज्ञापन और अभियान बना सकते हैं जो समूहों और लक्षित दर्शकों की एक विस्तृत श्रृंखला को लक्षित करते हैं।


 एक जीवंत विज्ञापन-प्रकार समाधान


 विज्ञापन की लागत कम है, और यहां तक ​​कि एक नौसिखिया भी मंच का उपयोग कर सकता है।


 यह भी पढ़ें: मुफ्त ऐप्स कैसे पैसा कमाते हैं


 4. एकता विज्ञापन


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 मोबाइल ऐप्स के लिए एकता प्रमुख विज्ञापन नेटवर्क में से एक है।  आप यहां कुछ अद्वितीय विज्ञापन प्रकार खरीद सकते हैं, जैसे खेलने योग्य क्रिएटिव।  गेमप्ले पहलुओं की विशेषता वाले इंटरएक्टिव विज्ञापनों को खेलने योग्य विज्ञापनों के रूप में जाना जाता है।  दर्शक अपने फ़ीड में एक वीडियो और खेल का एक छोटा संस्करण देखता है।  सबसे नीचे कॉल टू एक्शन (सीटीए) उपयोगकर्ताओं को ऐप इंस्टॉल करने के लिए प्रोत्साहित करता है।


 विशेषताएँ


 यदि कोई गेम यूनिटी प्लेटफॉर्म का उपयोग करके बनाया गया है, तो कोई अन्य एसडीके (सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट) एकीकरण आवश्यक नहीं है।


 प्रारूपों की एक विस्तृत श्रृंखला समर्थित है।


 5. तपजॉय


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 आप अपने ऐप को इंस्टॉल करने के लिए उपयोगकर्ताओं को पुरस्कृत करके अपने ऐप को मुद्रीकृत करने के लिए Tapjoy सेवा का उपयोग कर सकते हैं।  ऐप इंस्टॉल करने या विज्ञापन देखने पर यूजर को इनाम दिया जाता है।


 Tapjoy, जिसका उपयोग मोबाइल गेम से कमाई करने के लिए किया जाता है, यदि आप गेमिंग उद्योग में मोबाइल ऐप डेवलपर हैं, तो आप यही खोज रहे हैं।  यह आश्चर्यजनक सुविधाओं और विकल्पों के साथ एक मोबाइल विज्ञापन नेटवर्क है।


 विशेषताएँ


 यह एक इन-ऐप विज्ञापन इकाई है जो उपयोगकर्ताओं को विज्ञापनों के साथ बातचीत करने के लिए पुरस्कृत करके मुद्रीकृत करती है।


 यह आधुनिक ऐप मुद्रीकरण की नींव है।  यह दुनिया भर के दर्शकों के साथ प्रकाशकों के लिए एक बहुमुखी और प्रभावी विकल्प प्रदान करता है।


 यह ऐप डेवलपर्स को यह सुनिश्चित करके अपने ऐप का मुद्रीकरण करने में सक्षम बनाता है कि उपयोगकर्ता विचारों का आनंद लेते हैं, उपयोगकर्ता जुड़ाव बढ़ाते हैं।


 6. फेसबुक ऑडियंस नेटवर्क


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 हमारी सूची शीर्ष ऐप मुद्रीकरण प्लेटफार्मों में से एक द्वारा पूरी होगी।  फेसबुक ऑडियंस नेटवर्क से मिलें, जो विज्ञापनदाताओं के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम के अलावा अन्य मोबाइल ऐप का उपयोग करने वाले लोगों तक पहुंचने का एक मंच है।


 विभिन्न विकल्पों में मूल स्थान, बैनर या इंसर्ट प्लेसमेंट, वीडियो इंसर्ट और बोनस के साथ वीडियो शामिल हैं।  जब उपयोगकर्ता अपने ऐप में विज्ञापनों पर क्लिक करते हैं, तो प्रकाशकों को फेसबुक विज्ञापनों से पैसे का एक हिस्सा मिलता है।


 विशेषताएँ


 विज्ञापन एक अलग मंच पर प्रदर्शित होते हैं।


 Audience Network नियुक्तियाँ Facebook और Instagram की तुलना में कम खर्चीली होती हैं.  तो, आपका औसत CPC घट जाता है।


 परिणामस्वरूप, आप अधिक स्पॉट खरीदने और समय के साथ अपनी पहुंच का विस्तार करने में सक्षम होंगे।


 7. ऐपलोविन


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 यह ऐप मुद्रीकरण प्लेटफ़ॉर्म वह सब कुछ रखता है जो हमें अपने ऐप्स को विकसित करने के लिए चाहिए।  यह उपयोगकर्ताओं को आपके एप्लिकेशन से पूरी तरह से मिलाने के लिए प्रेडिक्टिव एल्गोरिदम और मशीन लर्निंग का उपयोग करता है।  यह उनके लिए एक व्यक्तिगत अनुभव का निर्माण करते हुए ऐप्स को वैश्विक स्तर पर उपयोगकर्ताओं के साथ जोड़ता है।


 विशेषताएँ


 यह उन उपयोगकर्ताओं से जुड़ता है जो लंबे समय तक संलग्न रहते हैं।


 इसके अलावा, यह प्रदर्शन और इसे अनुकूलित करने के तरीकों की जांच के लिए एक इंटरफ़ेस का उपयोग करता है।


 यह उन्नत मुद्रीकरण समाधानों के साथ आपके ऐप के मूल्य को बढ़ाता है।


 इसके अलावा, यह सभी छापों को कमाई क्षमता में सुधार करने का मौका प्रदान करता है।


 8. फाइबर


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 एक मोबाइल ग्रोथ प्लेटफॉर्म, Fyber ने ऐसे नवोन्मेषी विज्ञापन मुद्रीकरण समाधान तैयार किए हैं, जिन पर प्रमुख मोबाइल ऐप प्रकाशक भरोसा करते हैं।  यह विज्ञापनदाताओं को वास्तविक समय की नीलामी की पेशकश करता है, जिसमें आरटीबी (रीयल-टाइम बिडिंग) तकनीक को एकीकृत करने की आवश्यकता नहीं होती है।  चूंकि फ़ाइबर का फेयरबर्ड समाधान पारंपरिक विज्ञापन नेटवर्क की अनुमति देता है, जिसका एसडीके नकली बोली में भाग लेने के लिए आरटीबी का समर्थन नहीं करता है, ऐतिहासिक डेटा के अनुसार कीमत का अनुमान लगाकर रीयल-टाइम मोड का अनुकरण कर सकता है।


 विशेषताएँ


 इसमें भागीदारों के ऐप्स में SDK को एकीकृत करने के लिए पेशेवरों की एक अनूठी टीम शामिल है।


 इसका ऑटोपायलट सिस्टम विज्ञापन राजस्व स्रोतों को स्वचालित रूप से अनुकूलित करने की अनुमति देता है।


 इसके उत्पाद एक विकल्प प्रदान करते हैं जो शीर्ष ब्रांडों, मोबाइल दर्शकों और मोबाइल-पहले विज्ञापनदाताओं के बीच अनुकूलित कनेक्शन बनाकर बेहतर परिणाम देता है।


 9. अपोडील


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 ऐप डेवलपर-केंद्रित ऐप मुद्रीकरण प्लेटफ़ॉर्म, एपोडियल, डेवलपर्स को मोबाइल ट्रैफ़िक मुद्रीकरण से संबंधित मुद्दों को हल करने से बचाने का लक्ष्य रखता है।  इस तरह, यह डेवलपर को अपना नियमित काम करने में अपना समय व्यतीत करता है।


 विशेषताएँ


 यह परीक्षण मोड को लॉग और सक्षम कर सकता है।


 Admob एकीकरण।


 यह प्लेसमेंट के साथ आता है जो किसी विज्ञापन को ट्रैक करने और उसे उसके स्थान के अनुसार संभालने की अनुमति देता है।


 यह डैशबोर्ड में नियंत्रित मापदंडों के एक बड़े सेट के साथ एक लचीली और आसान एनालिटिक्स प्रणाली रखता है।


 10. लीडबोल्ट


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 विज्ञापन, उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने और मोबाइल ट्रैफ़िक मुद्रीकरण के लिए एक व्यापक रूप से ज्ञात ऐप विज्ञापन नेटवर्क, लीडबोल्ट विभिन्न विज्ञापन प्रारूपों के साथ प्रदर्शन करता है और विभिन्न वफादार उपयोगकर्ता प्राप्त करता है।


 विशेषताएँ


 जीडीपीआर समर्थन उपलब्ध है।


 यह ADK के माध्यम से प्राप्त होने वाले विज्ञापन डेटा के आधार पर एक अद्वितीय बैनर लेआउट तैयार कर सकता है।


 यह रेफरल सिस्टम के साथ आता है।


 आप साधारण फ़िल्टरिंग लागू करके डैशबोर्ड के साथ व्यक्तिगत खाते का उपयोग करके विश्लेषण देख सकते हैं।


 11. पबमैटिक


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 एक प्रोग्रामेटिक मुद्रीकरण मंच, पबमैटिक ऐप मालिकों, उपयोगकर्ताओं और विज्ञापनदाताओं को एक आरामदायक विज्ञापन उपकरण प्रदान करके एकजुट करने के लिए आता है।  प्रकाशकों और खरीदारों, क्रमशः मुद्रीकरण और आरओआई के लिए शीर्ष परिणाम प्रदान करके, यह मंच ग्राहकों को उनकी डिजिटल विज्ञापन रणनीतियों की पूरी क्षमता का एहसास करने में सहायता करता है।


 विशेषताएँ


 यह डिवाइस की परिभाषा, स्थान, उपयोगकर्ता लक्ष्यीकरण विकल्पों जैसे विभिन्न फिल्टर के साथ आता है।


 यह सुलभ बड़ी तकनीक का उपयोग करता है और मुद्रीकरण की शर्तों को बढ़ाने और सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने की अनुमति देता है।


 जीडीपीआर समर्थन उपलब्ध है।


 12. इनमोबी


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 यह एक वैश्विक ऐप मुद्रीकरण मंच है जो मोबाइल मार्केटिंग और विज्ञापन में बढ़े हुए आरओआई की पेशकश करता है।  यह विपणक, ब्रांड और ऐप मालिकों को कार्यक्रम के साथ बातचीत के विभिन्न चरणों में उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करने में सहायता करता है।


 विशेषताएँ


 यह सर्वर पर विज्ञापन और कॉन्फ़िगरेशन संभावनाओं के विशाल चयन के साथ आता है।


 एसडीके भविष्य के प्रदर्शन के लिए विज्ञापनों को प्रीलोड करने की अनुमति देता है।


 एसडीके भौगोलिक स्थान डेटा एकत्र करता है।


 यह सर्वर को डेटा भेजता है जिसे सर्वर नियंत्रित कर सकता है।


 13. विज्ञापन प्रपत्र


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 यह उपयोगकर्ताओं को अभियानों से अंतर्दृष्टि प्राप्त करने और सही निष्कर्ष के साथ उभरने की क्षमता के साथ आता है।  यह उनके उपयोगकर्ता व्यवहार का विश्लेषण करता है और यह समझने का प्रयास करता है कि उनके विज्ञापन क्लिक के साथ कैसे पकड़ेंगे।


 विशेषताएँ


 यह व्यक्तिगत विज्ञापनों में कीवर्ड वाक्यांश और खोज शब्द जोड़ने की अनुमति देता है।


 AdMob एकीकरण।


 यह एकता और Android के लिए SDK प्रदान करता है।


 यह ऐप से जियोलोकेशन के संचय को नियंत्रित करता है।


 14. गूगल एड एक्सचेंज


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 एक तकनीकी मंच, Google Ad Exchange, विभिन्न विज्ञापन नेटवर्क से मीडिया विज्ञापन सूची को खरीदने और बेचने की अनुमति देता है।  रीयल-टाइम बोली-प्रक्रिया इन्वेंट्री के लिए लागत निर्धारित करने में मदद करती है।


 विशेषताएँ


 प्रकाशकों को पसंदीदा सौदों, ब्लॉकिंग और फ़िल्टरिंग, और कई अन्य प्रीमियम सुविधाओं तक पहुंच प्राप्त होती है।


 यह उन्नत लक्ष्यीकरण तकनीक के साथ आता है जो अधिक आकर्षक विज्ञापनों की ओर ले जाता है।


 यह दुनिया भर में कहीं भी त्वरित मासिक भुगतान प्राप्त करने में मदद करता है।


 यह विभिन्न विज्ञापन नेटवर्क और डिमांड-साइड प्लेटफॉर्म पर मांग तक पहुंच प्रदान करता है।


 15. ओपनएक्स


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 एक मोबाइल विज्ञापन एक्सचेंज, ओपनएक्स मोबाइल 900+ प्रीमियम ऐप प्रकाशकों को विज्ञापन प्रारूपों और एकीकरण विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ दुनिया भर के विज्ञापनदाताओं तक पहुंच प्रदान करता है।


 विशेषताएँ


 प्रकाशक अपनी बिक्री निजी मार्केटप्लेस के माध्यम से बढ़ा सकते हैं और प्रीमियम मोबाइल मांग तक पहुंच के साथ खुली नीलामी कर सकते हैं।


 रिच मीडिया विज्ञापनों की शक्ति प्रदान करते हुए, यह अभी भी मोबाइल के लिए अनुकूलित और हल्का है।


 16. लौह स्रोत


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 एक मोबाइल ऐप मुद्रीकरण मंच, आयरनसोर्स अद्भुत ऐप और उपयोगकर्ता अनुभव बनाने में मदद करता है।  यह प्रमुख गेमिंग मोबाइल ऐप प्रकाशकों के साथ काम करता है।


 विशेषताएँ


 यह आरओआई-सकारात्मक अभियानों के साथ आपके उपयोगकर्ता आधार को बढ़ाता है।


 यह प्लेटफ़ॉर्म ऐप के ARPDAU को बढ़ाने और मजबूत विज्ञापन मध्यस्थता और प्रभावशाली विज्ञापन प्रारूपों के साथ उपयोगकर्ताओं के मूल्य को बढ़ाने में मदद करता है।


 यह एनालिटिक्स के साथ ऑप्टिमाइज़ेशन को आसान और तेज़ बनाता है जो आपके ऐप के प्रदर्शन को बेहतर ढंग से समझने में सहायता करता है।


 यहां रचनात्मक उत्पादन उपकरण कलात्मक प्रदर्शन को बढ़ावा देने और उपयोगकर्ताओं को प्रसन्न करने में मदद करते हैं।


 17. समतो


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 एक रीयल-टाइम मोबाइल विज्ञापन कंपनी, स्माटो प्रकाशकों को आरटीबी विज्ञापनों, विज्ञापन सर्वर, निजी बाजार क्षमताओं आदि तक पहुंच प्रदान करती है। इसके अलावा, यह गतिशील मांग के साथ विज्ञापन राजस्व बढ़ाने में उनकी सहायता करती है।


 विशेषताएँ


 मुफ्त विज्ञापन सर्वर।


 सेल्फ-सर्वर प्लेटफॉर्म।


 स्वच्छ, संरक्षित बाज़ार।


 उच्च गुणवत्ता वाली ग्राहक सेवा।




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 आप Media.net विज्ञापन नेटवर्क के माध्यम से प्रदर्शन, प्रासंगिक और मूल विज्ञापनों तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।  यह अक्सर AdSense का सबसे अच्छा विकल्प लगता है और मोबाइल ट्रैफ़िक मुद्रीकरण के लिए सबसे पसंदीदा प्लेटफ़ॉर्म है।


 विशेषताएँ


 डिसप्ले टू सर्च (D2S) विज्ञापन प्रारूप


 मोबाइल प्रतिक्रियाशील विज्ञापन


 प्रासंगिक विज्ञापन


 Media.net सुइट


 मूल विज्ञापन


 निषिद्ध सामग्री


 बाजार


 19. ताल एक


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 एक बहु-मंच विज्ञापन एक्सचेंज, रिदमवन मोबाइल ऐप डेवलपर्स और वेब प्रकाशकों को उनके राजस्व को बढ़ाने में सहायता करता है।  प्रकाशकों को अपने नेटवर्क के भीतर विभिन्न मांग भागीदारों तक पहुंच प्राप्त होती है।  इसके अलावा, यह उस मांग तक पहुंचने के लिए कई समाधान प्रदान करता है।


 विशेषताएँ


 यह खरीदारों को विक्रेताओं से प्रभावी ढंग से जोड़ने और वीडियो और कनेक्टेड टीवी, डिस्प्ले और आईएम-ऐप के प्रारूपों पर ग्राहकों को जोड़ने में मदद करने के लिए सभी चरणों में तकनीकी क्षमता प्रदान करता है।


 20. इंडेक्स एक्सचेंज


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 यह प्रकाशकों को अद्वितीय समाधानों के साथ अपने इन्वेंट्री मुद्रीकरण और उपयोगकर्ता अनुभवों को बढ़ाने की सुविधा प्रदान करता है।  साथ ही, खरीदारों को सटीकता और गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख प्रकाशकों से प्रीमियम इन्वेंट्री तक पहुंच प्राप्त होती है।


 विशेषताएँ


 यह सुनिश्चित करता है कि विज्ञापन गुणवत्ता मानकों को प्राप्त करें और विज्ञापन धोखाधड़ी और मैलवेयर के मुद्दों से बचने के लिए विज्ञापनों को व्यक्तिगत रूप से प्रदर्शित किया जाए।


 यह कम विलंबता और सबसे विश्वसनीय तकनीक है।


 21. स्टार्टएप


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 यह प्रकाशकों और विज्ञापनदाताओं दोनों के लिए व्यापक समाधान प्रस्तुत करता है।  प्रकाशकों के लिए, यह उन्हें विभिन्न विज्ञापन अभियानों से मुद्रीकरण करने की अनुमति देने के लिए टियर वन ट्रैफ़िक तक पहुँच प्रदान करता है।  यह एंड्रॉइड, आईओएस, कॉर्डोवा और अन्य सहित लगभग हर प्लेटफॉर्म पर ऐप्स का समर्थन करता है।  यह अभियानों को अनुकूलित करने के लिए कई एसडीके एकीकरण समाधान और खाता प्रबंधन सहायता प्रदान करता है।


 विशेषताएँ


 सामाजिक डेटा प्लेटफ़ॉर्म जो सामाजिक ऐप्स का विश्लेषण करने में सहायता करते हैं।


 S2S और C2S के साथ क्लासिक SDK एकीकरण


 लक्षित ऑफ़र और प्रचार।


 सभी विकास उपकरणों का समर्थन करें


 22. ट्रिपललिफ्ट


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 इन-ऐप वीडियो विज्ञापनों के लिए एक शानदार ऐप मुद्रीकरण प्लेटफ़ॉर्म, ट्रिपललिफ्ट देशी वीडियो का समर्थन करता है और प्रकाशकों के लिए विज्ञापन प्लेसमेंट तैयार करने के लिए अपनी मालिकाना तकनीक का उपयोग करता है जो उनके सभी ऐप के रंगरूप के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं।


 विशेषताएँ


 यह विभिन्न चैनलों, प्रकाशकों, प्रारूपों और भागीदारों में उत्पाद प्रदान करता है।


 यह ब्रांडों को बेहतर प्रदर्शन और सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए प्रकाशकों के साथ सीधे संबंध विकसित करता है।


 23. यील्डमो


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 यह ऐप मुद्रीकरण मंच वास्तविक समय में बुद्धिमान खरीद निर्णय लेने के लिए एमएल द्वारा संचालित बेहतर मीडिया प्रदान करता है।  इसके विज्ञापन ब्रांड-सुरक्षित, देखने योग्य, दर्शकों के अनुकूल और उपयोगकर्ता का ध्यान आकर्षित करने में सर्वश्रेष्ठ हैं।  कोई भी व्यक्ति इस प्लेटफॉर्म को पीएमपी, ओपन एक्सचेंज या एक प्रबंधित सेवा के माध्यम से हर शक्तिशाली डीएसपी के साथ सीधे एकीकृत कर सकता है।


 विशेषताएँ


 यह KPI को प्रस्तुत करने के लिए अनुकूलित पूर्व-क्यूरेटेड सौदों के माध्यम से लेनदेन करता है।


 इसका बाज़ार हमेशा चालू, गतिशील रूप से क्यूरेट और गोपनीयता के अनुकूल है जो दर्शकों-आधारित रणनीतियों के लिए आवश्यक इंप्रेशन खोजने में आपकी सहायता कर सकता है।


 यह पूरी दुनिया में प्रदर्शन करने के लिए तैयार किए गए असाधारण विज्ञापन प्रारूपों के माध्यम से एक उच्च गुणवत्ता वाला रचनात्मक ब्रांड अनुभव प्रदान करता है


 24. मोबफॉक्स


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 यह प्रकाशकों को MobFox SDK, स्मार्ट मीडिएशन, उनके एक्सचेंज आदि जैसी सुविधाओं का उपयोग करते हुए एकल इंटरफ़ेस के साथ विज्ञापन इन्वेंट्री की निगरानी और अनुकूलन करने की सुविधा देता है। इसका स्मार्ट मध्यस्थता विकल्प कई विज्ञापन प्रारूपों के साथ आपके इन-ऐप ट्रैफ़िक को मुद्रीकृत करने में मदद करता है।  इसके अलावा, यह निजी बाज़ार सौदों के लिए दर्शकों को पैकेज करने के लिए डेटा का उपयोग करके प्रकाशकों के लिए विज्ञापन राजस्व बढ़ाने में सहायता करता है।


 विशेषताएँ


 अभियान प्रबंधन सॉफ्टवेयर


 प्रदर्शन मेट्रिक्स


 सामाजिक विज्ञापन


 डेटा आयात/निर्यात


 चैनल प्रबंधन सॉफ्टवेयर


 25. एडकॉलोनी


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 यह ऐप मुद्रीकरण प्लेटफॉर्म फॉर्च्यून 500 फर्मों के प्रीमियम विज्ञापनदाताओं के हिस्से, सिद्ध तकनीक और शीर्ष भरण दरों को एक ऑल-इन-वन प्रकाशक मुद्रीकरण प्लेटफॉर्म में जोड़ता है।  यह सबसे अच्छा प्रदर्शन, वीडियो और रिच मीडिया विज्ञापन प्रदान करता है जो प्रकाशक ऐप राजस्व उत्पन्न करते हैं और उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाते हैं।


 विशेषताएँ


 स्वचालित अनुकूलन


 बहुभाषी समर्थन


 यह प्रत्येक ग्राहक को एक व्यक्तिगत प्रबंधक प्रदान करता है।


 यह विज्ञापन प्रारूपों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ आता है।


 निष्कर्ष


 आपकी आवश्यकताएं आपके व्यवसाय के लिए सर्वश्रेष्ठ मोबाइल विज्ञापन नेटवर्क तय करती हैं।  ऐप मुद्रीकरण के लिए आप जो प्लेटफॉर्म चुनते हैं, वह आपके आला और तकनीकी आवश्यकताओं सहित कई कारकों पर निर्भर करता है।


 ग्राहकों को खुश रखने के लिए डेवलपर्स को मुद्रीकरण और अनुभव के बीच उपयुक्त मिश्रण पर प्रहार करने की आवश्यकता होगी।  नतीजतन, ऐप मुद्रीकरण दृष्टिकोण खुला और निष्पक्ष होना चाहिए।  इससे आपको लंबे समय में ही फायदा होगा।  यदि आपको अपने ऐप से होने वाली आय को अनुकूलित करने में सहायता की आवश्यकता है, तो एक ऐप डेवलपमेंट कंपनी Emizentech से संपर्क करें।


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 मैं


 अमित समसुखा


 मैं एक ईकामर्स सलाहकार हूं, फोर्ब्स प्रौद्योगिकी परिषद का सदस्य हूं और ईकॉमर्स विकास खंड में एक दशक के अनुभव के साथ हूं।  जब आप मैगेंटो ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म के साथ काम कर रहे हों तो मेरी विशेषज्ञता आपके व्यवसाय को किसी भी बाधा को दूर कर सकती है!


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